अन्ना के समर्थन में उरई में दूसरे दिन भी अनशन जारी

अन्ना हजारे का उपवास दिल्ली में आज दूसरे दिन भी जारी रहा तो यहां उरई में उनके समर्थन में जुटे लोग दूसरे दिन भी अनशन पर बैठे। ज्ञात हो कि कल 5 अप्रैल को अन्ना हजारे के कदम से कदम मिलाते हुए उरई शहर के तथा जनपद के कई अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने पूरे दिन उपवास रखा था।



इसी
कड़ी में इन जागरूक लोगों ने निश्चय किया कि भले ही वे अन्ना हजारे की तरह से अनिश्चितकालीन उपवास न कर सकें, भले ही लगातार अनशन न कर सकें किन्तु जब तक अन्ना हजारे अनशन पर बैठे हैं उरई में भी अनशन जारी रहेगा। इस विचार के साथ आज दिनांक-6 अप्रैल को सत्संग भवन, माहिल तालाब के पास नगर के, जपनद के जागरूक व्यक्तियों ने अनशन रखा।


इस
अवसर पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को सम्बोधित करते हुए एक पत्र भी लिखा गया। इसे सामूहिक मार्च निकाल कर किसी प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा जायेगा। इसके अलावा यह भी प्रस्ताव रखा गया कि सभी लोग व्यक्तिगत रूप से प्रधानमंत्री को जन लोकपाल बिल लाने के सम्बन्ध में पत्र प्रेषित करेंगे।

दो दिन का उपवास व्रत लिए इप्टा कलाकार - संतोष
=====================================

आज के अनशन की विशेष बात यह रही कि दो-तीन छोटे बच्चों ने भी यहां अपनी सशक्त उपस्थिति दर्ज करवाई।



आज
के इस अनशन में आधा सैकड़ा के करीब लोग उपस्थित रहे। इसमें डॉ0 सतीशचन्द्र शर्मा, राज पप्पन, डॉ0 राकेश नारायण द्विवेदी, डॉ0 जयशंकर तिवारी, डॉ0 शिवकुमार पटेल, डॉ0 इन्द्रमणि द्विवेदी, डॉ0 अरुण सिंह, डॉ0 रवीन्द्र त्रिपाठी, डॉ0 अनुज भदौरिया, डॉ0 कुमारेन्द्र सिंह सेंगर, संतोष, अंशुमन सेंगर, रामेश्वर प्रसाद तिवारी, देवेन्द्र वर्मा, दुर्गेश कुमार गुप्ता, सन्तोष दीक्षित, हरेन्द्र विक्रम सिंह, सुधीर त्रिपाठी आदि उपस्थित रहे।

कल
दिनांक 7 अप्रैल को भी इसी स्थान पर अनशन जारी रहेगा।

कोई टिप्पणी नहीं: